2019 में खामियाजा भुगतना पड़ेगा- कुंभ में गरजे संत

2019 आम चुनाव से ठीक पहले प्रयागराज में लगने वाला कुंभ  -महंत मोदी सरकार से नाराज  –
चेतावनी  # मंदिर नहीं तो 2019 में मोदी भी नहीं # अगर विकास के नाम पर वोट मिलता तो
अखिलेश यादव मुख्यमंत्री होते – अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष # अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सिर्फ योगी आदित्यनाथ ही चलेंगे और यहां मुख्यमंत्री योगी के नाम पर ही वोट मिलेगा. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नाम पर वोट नहीं मिलेगा. यूपी में सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बड़े ब्रांड हैं. #
Presented by- हिमालयायूके- हिमालय गौरव उत्तराखण्ड www.himalayauk.org
Leading Digital Newsportal & DAILY NEWSPAPER)

कुंभ में अखाड़ों का आगमन हो चुका है और संत राजनीति पर चर्चा करने लगे हैं. इस बीच संतों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बड़ा ब्रांड बताया है.
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ही सबसे बड़ा ब्रांड हैं. वो सूबे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बड़े ब्रांड हैं.
महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सिर्फ योगी आदित्यनाथ ही चलेंगे और यहां मुख्यमंत्री योगी के नाम पर ही वोट मिलेगा. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नाम पर वोट नहीं मिलेगा, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों में भी अब भीड़ नहीं आ रही है. पहले पीएम मोदी को सुनने के लिए उनकी रैलियों में बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ आती थी.

महंत नरेंद्र गिरी का कहना है कि अब मोदी का क्रेज कम हो गया है, क्योंकि कभी भी व्यक्ति को उतना ही बोलना चाहिए, जितना उचित होता है. आप जो कर पा रहे हैं, उन पर तो बोल ही रहे हैं, लेकिन आप जो नहीं कर पा रहे हैं, उन पर भी बोल रहे हैं. इससे जनता को तकलीफ होती है. हालांकि नरेंद्र गिरी का यह भी मानना है कि देश की सुरक्षा और रक्षा के लिए नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से मौका देना चाहिए.

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि अभी तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी को शिवराज सिंह के व्यक्तिगत व्यवहार की वजह से सम्मानजनक सीटें मिली हैं, वरना वहां भी पार्टी का बंटाधार हो जाता. विधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कारण ही बीजेपी की कुछ सीटें बढ़ी हैं.

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा कि मोदी और भारतीय जनता पार्टी को विकास के नाम पर वोट नहीं मिला. अगर विकास के नाम पर वोट मिलता तो उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री कोई और होता या शायद अखिलेश यादव मुख्यमंत्री होते. गोधरा कांड के बाद मोदी का हिंदूवादी चेहरा सामने आया तो लोगों ने सोचा कि यूपी में योगी रहेंगे, वहां मोदी जी रहेंगे तो राम मंदिर बन जाएगा. मोदी के राज में विकास हो रहा है. बिजली मिल रही है. सड़कें बनाई जा रही हैं. लेकिन लोग वोट देंगे राम मंदिर के नाम पर. यदि आप राम मंदिर नहीं बनाते हैं तो बड़ा मुश्किल हो जाएगा.

महंत नरेन्द्र गिरी का कहना है कि राम मंदिर को लेकर सरकार का सकारात्मक रुझान नहीं दिख रहा और ऐसा लग रहा कि मंदिर बनेगा ही नहीं इसलिए हम तो बस अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश की परीक्षा प्रतीक्षा कर रहे हैं. राजनेता मंदिर नहीं बना पाएंगे. महंत नरेंद्र गिरि महाराज ने चेतावनी दी कि मुझे लगता है सरकार को 2019 में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा क्योंकि जो लोगों की अपेक्षा थी वह पूरी नहीं हुई.

निरंजनी अखाड़ा के प्रमुख महंत केशव पुरी ने कहा कि साधु संत महात्माओं ने इसीलिए बीजेपी का साथ दिया कि राम मंदिर बनेगा और एक समस्या हल होगी, लेकिन अभी ऐसा लगता है कि साढ़े 4 साल हो गए हैं फिर भी राम मंदिर के बारे में सरकार विचार नहीं कर रही है. केशव पुरी ने कहा कि राम मंदिर बनेगा तभी यह सरकार टिकी रहेगी, नहीं तो मुश्किल लगता है, क्योंकि लोगों का विश्वास उठ जाएगा. महंत केशव पुरी का कहना है कि हम चाहते हैं कि मंदिर बने और तभी बीजेपी की दोबारा सरकार बन सकती है वरना मुझे तो बहुत मुश्किल लगता है क्योंकि हिंदू समाज ही बीजेपी से जुड़ा हुआ है.

राम मंदिर निर्माण के लिए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने रास्ता सुझाया है कि राम मंदिर बनाने हेतु केवल मुस्लिम धर्मगुरु और हिंदू धर्म गुरु एक साथ बैठे चर्चा करें तो निर्णय हो जाएगा. वह इसलिए नहीं बैठे हैं क्योंकि राजनेता बैठने नहीं दे रहे हैं.

Presented by- हिमालयायूके- हिमालय गौरव उत्तराखण्ड www.himalayauk.org
Leading Digital Newsportal & DAILY NEWSPAPER)

उत्तराखण्ड का पहला वेब मीडिया-2005 से
CHANDRA SHEKHAR JOSHI- EDITOR
Publish at Dehradun & Haridwar, Available in FB, Twitter, whatsup Groups & All Social Media ;
Mail; himalayauk@gmail.com (Mail us)
Mob. 9412932030; ;
H.O. NANDA DEVI ENCLAVE, BANJARAWALA, DEHRADUN (UTTRAKHAND)

हिमालयायूके एक गैर-लाभकारी मीडिया हैं. हमारी पत्रकारिता को दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक सहयोग करें.
Yr. Contribution:
HIMALAYA GAURAV UTTRAKHAND
A/C NO. 30023706551 STATE BANK OF INDIA; IFS Code; SBIN0003137

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *