लोकसभा चुनाव 2019 – विख्‍यात साधको की भविष्यवाणी -ताकतवर कौन?

HIGH LIGHT; किसके सितारे 2019 में ताकतवर #जोड़-तोड़ के साथ नरेंद्र मोदी 2019 में प्रधानमंत्री बनेंगे ? # सूर्य की महादशा का प्रभाव अब उतार पर # पर अंको के खेल में राहुल गांधी 2019 में नरेंद्र मोदी से ज्यादा प्रभावशाली नेता बनकर दुनिया के सामने उभरेंगे ? # साल 2019 भारतीय राजनीति के लिहाज बेहद अहम माना जा रहा है # इस साल होने वाले चुनावों से देश कई राजनेताओं का राजनीतिक भविष्य तय होगा# पूरे देश की नजर राहुल गांधी, अखिलेश यादव और मायावती पर टिकी# वहीं अरविंद केजरीवाल पर भी लोग नजरें टिकाए हैं # वही क्‍या अखिलेश की प्रसिद्धि जनता के बीच काफी बढ़ेगी. # मंजे हुए राजनेता की तरह फैसले लेगे , जो उनके भविष्य की राजनीति के लिए काफी लाभदायक हो पायेगा # देश  के विख्‍यात वैदिक तंत्र गुरू की भविष्‍यवाणी # सब ज्योतिष तथ्यों के आधार पर भविष्यवाणी यह की गई है कि बीजेपी को अपनी स्थितियों के चलते हानि होगी।  # HIMALAYAUK EXECLUSIVE; By Chandra Shehar Joshi- Editor

 Astrologer AcharyaShailesh  देश  के विख्‍यात वैदिक तंत्र आचार्य शैलेश तिवारी जी केे आकंडे इस प्रकार है-

2019… Narendra Modi

              7+7=5

17/9/1950 =5 

अंकों के खेल में 2019 का प्रधानमंत्री

अंक ज्योतिष ज्ञाता किरोमेंसि के आधार पर अंक गणना

N =5 A=1 R=2 E=5 N=5 D =4 R=2 A=1 

Total 25 एकल अंक 25 का 7 है वहीं 

Modi 

M=4 O=7 D=4 I =1

Total 4+7+4+1

16 एकल अंक 7

अब नरेंद्र मोदी नाम का एकल अंक 7 +7=14=5

Rahul Gandhi 

R=2+A=1+H=5+U=6+L=3

Total 17 =8

Gandhi 

G=3+A=1+N=5+D=4+H=5+I=1

19=1 

Total number 9

नामांक Narendra Modi =5

Rahul Gandhi 9

Now date of birth Narendra modi 

17+9+1950=5

Rahul Gandhi 

19+6+1970=6

2019 का एकल अंक 3

अगर नामांक की चर्चा करें तो नरेंद्र मोदी जी का नामांक 5 है जो 2019 अर्थात अंक 3 का शत्रु है वही राहुल गांधी का नामांक 9 है जो 3 अंक का अति मित्र है

स्वामी वृहस्पति का अंक 3 है 

अंको के खेल में राहुल गांधी 2019 में नरेंद्र मोदी से ज्यादा प्रभावशाली नेता बनकर दुनिया के सामने उभरेंगे। 19 जून 1970 को तुला लग्न में जन्मे राहुल गांधी मंगल में शुक्र की महत्वपूर्ण विंशोत्तरी दशा में रहेंगे. इस दशा के प्रभाव से मार्च के बाद उनका मान-सम्मान बढ़ेगा. पार्टी में भी उनकी हैसियत और प्रतिष्ठा बढेगी.

वही दूसरी ओर ज्योतिषाचार्य आचार्य पं. श्री विन्ध्येश्वरी प्रसाद अवस्थी के अनुुुसार- कि 2019 में सिर्फ पीएम मोदी के ही सितारे बुलंदियों पर नहीं हैं बल्कि सितारों की चाल बता रही है कि इस साल सीएम योगी और भी ताकतवर होकर सामने आएंगे। इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ की जन्म कुंडली सिंह लग्न की है और उनकी राशि है कुंभ। जन्मकुंडली के हिसाब से बात करें तो इस वक़्त सीएम योगी की कुंडली में गुरु के साथ मंगल और शुक्र भी काफी मज़बूत नज़र आ रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का गठन 6 अप्रैल 1980 को हुआ। उसके अनुसार बीजेपी मिथुन लग्र और वृश्चिक राशि की पार्टी हुई। इसके अनुसार बीजेपी की कुंडली में अक्टूबर 2012 से ही सूर्य की महादशा शुरू हुई थी। सूर्य की महादशा का प्रभाव कुंडली में 6 साल तक रहती है।

मोदी के जन्म के अनुसार वह वृश्चिक लग्र और वृश्चिक राशि के हैं। फिलहाल उनकी कुंडली में चंद्रमा की महादशा का प्रभाव है। उनकी कुंडली में इसका प्रभाव साल 2021 तक रहने की उम्मीद है। इसका प्रभाव कई बार उदासीन और कई बार लाभकारी होता है। लेकिन उनकी कुंडली में बार-बार बुध आता है। यानी उनकी कुंडली में बुध का अंतर आ रहा है।

लेकिन सबसे बड़ी बात कि उनकी कुंडली में केतू के आने के संकेत मिल रहे हैं। वृश्चिक लग्र के होने चलते उनके लिए केतू का प्रभाव हानिकारक ना होकर उदासीन या कई बार लाभ पहुंचाने की स्थिति में होगा। साथ ही केतू और वृश्चिक राशि में बृहस्पति पंचमेश की स्थिति कठिन समय में किस्मत बदल देने के लिए जानी जाती है। मार्च 2019 से पीएम मोदी की कुंडली में यह प्रभाव शुरू होने वाला है।

इन सब ज्योतिष तथ्यों के आधार पर भविष्यवाणी यह की गई है कि बीजेपी को अपनी स्थितियों के चलते हानि होगी। 

1. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का गठन 6 अप्रैल 1980 को हुआ। उसके अनुसार बीजेपी मिथुन लग्र और वृश्चिक राशि की पार्टी हुई। इसके अनुसार बीजेपी की कुंडली में अक्टूबर 2012 से ही सूर्य की महादशा शुरू हुई थी।
2. सूर्य की महादशा का प्रभाव कुंडली में 6 साल तक रहती है।

मोदी के जन्म के अनुसार वह वृश्चिक लग्र और वृश्चिक राशि के हैं। फिलहाल उनकी कुंडली में चंद्रमा की महादशा का प्रभाव है। उनकी कुंडली में इसका प्रभाव साल 2021 तक रहने की उम्मीद है। इसका प्रभाव कई बार उदासीन और कई बार लाभकारी होता है। लेकिन उनकी कुंडली में बार-बार बुध आता है। यानी उनकी कुंडली में बुध का अंतर आ रहा है।

लेकिन सबसे बड़ी बात कि उनकी कुंडली में केतू के आने के संकेत मिल रहे हैं। वृश्चिक लग्र के होने चलते उनके लिए केतू का प्रभाव हानिकारक ना होकर उदासीन या कई बार लाभ पहुंचाने की स्थिति में होगा। साथ ही केतू और वृश्चिक राशि में बृहस्पति पंचमेश की स्थिति कठिन समय में किस्मत बदल देने के लिए जानी जाती है। मार्च 2019 से पीएम मोदी की कुंडली में यह प्रभाव शुरू होने वाला है।

इन सब ज्योतिष तथ्यों के आधार पर भविष्यवाणी यह की गई है कि बीजेपी को अपनी स्थितियों के चलते हानि होगी। 

क्या मोदी फिर से पीएम बन पाएंगे। आइए जानते हैं क्या कहती है पीएम मोदी की कुंडली-

ज्योतिष आचार्य कमल नंदलाल  का मानना है कि इंटरनेट से मिली जानकारी के अनुसार इनका जन्म 17 सितंबर, 1950 समय 11.39, जन्म स्थान मेहसाणा (बड नगर) गुजरात में हुआ था। जिस हिसाब से इनकी कुंडली वृश्चिक लग्न की बनती है। कुंडली में लक्ष्मी नारायण योग मंगल और चंद्रमा का साथ में हैं। कुंडली में नीच का राहु पांचवे भाव में है, जिस कारण इन्हें पैतृक सुख नहीं मिल पाऐगा। सातवें भाव के अंदर शुक्र और शनि की युति है। इसके साथ ही इनकी कुंडली में भाव 11 में सूर्य, केतु और राहु के मिलन से ग्रहण दोष बन रहा है। सातवां भाव बहुत पीड़ित है समुदाय अष्टकवर्धक के अंदर ये मात्र 24 बिंदू लिए हुए हैं जिस कारण ये दाम्पत्य जीवन का आनंद नहीं उठा पाए और हमेशा देश की सेवा में तत्पर रहे।

इनकी कुंडली में चौथा बृहस्पति बेजोड़ है क्योंकि यहां धन का स्वामी और पंचम का स्वामी चौथे भाव में है। इस कुंडली की सबसे बड़ी मंगल ग्रह है, जोकि चंद्रमा के साथ विराजमान है इसके साथ ही कुंडली में अभी चंद्रमा की महादशा है और जो 2021 तक चलेगी। ऐसा कहा जा सकता है इस महादशा के शुरू होने से उनके पराक्रम क्षेत्र में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है।अब बात करते हैं नरेंद्र मोदी के पॉलिटिकल करियर की। वर्तमान समय में चंद्रमा की महादशा में केतु की अंतर्दशा चल रही है जो 10 मार्च 2019 के अंदर ख़त्म होगी। इनकी कुंडली के मुताबिक जब से चंद्रमा में केतु ने प्रवेश किया है इनकी लाइफ में काफ़ी मुसीबतें आई हैं और इन पर बेबुनियाद आरोप भी लगे हैं।

केतु इनकी कुंडली में नीच का है और सूर्य के नक्षत्र में है लेकिन ये बुध के परिणाम दे रहा है यो कि आयुष और लावेश का स्वामी है। 10 मार्च 2019 के बाद चंद्रमा के अंदर शुक्र की अंतर्दशा चलेगी। शुक्र इस कुंडली में 10वें भाव में बैठा हुआ है सप्तमेष और द्वादेश का स्वामी हैं।चूंकि नरेंद्र मोदी अपने जन्म स्थान से बाहर है इसलिए इनकी कुंडली का 12 वां भाव सुचारू रूप से काम कर रहा है और शुभ रिजल्ट दे रहा है। ज्योतिष के अनुसार जो व्यक्ति अपने जन्म स्थल के नज़दीक रहकर बिज़नेस या कोई भी कामकाज़ करता है कुंडली का 12वा भाव इसके बुरे परिणाम देता है। मोदी जी की कुंडली के अनुसार वो अपने जन्म स्थल से बाहर रहकर काम कर रहें हैं इसलिए उनको शुभ फल प्राप्त होंगे।

सूर्य इनकी कुंडली में कन्या का है इसलिए पूर्व दिशा की तरफ काम करने से इनको अच्छे परिणाम भी मिले हैं। इस दृष्टिकोण से 10 मार्च 2019 से लेकर 8 नवंबर 2020 का समय इनके लिए सर्वश्रेष्ठ रहेगा। समुदाय अष्टकवर्धक के अंदर भाव 10 वां श्रेष्ठ भाव है, जो 27 बिंदू लिए हुए है। इसी के साथ भाव 7वां, 5वां और 12वां बहुत ही हीन और क्षीण अवस्था में है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सरकार बनाने के लिए पराक्रम का भाव देखा जाता है, जिसमें समुदाय अष्टकवर्धक के अंदर बिंदू 31 हैं, भाव 11वां लाभ भाव, जनता के प्यार के भाव में 36 बिंदू और किस्मत का भाव जो 30 बिंदू लिए हुए हैं। जिसका मतलब ये निकलता है कि नरेंद्र मोदी किस्मत के बहुत धनी हैं, हर मोड़ पर किस्मत इनका अच्छा साथ देगी। आले वाले समय में ऐसी स्थिति दिखाई देती है कि 10 मार्च 2019 से लेकर 8 नंवबर 2020 के बीच के अंदर समय इनके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। अगर इनकी कुंडली पर नज़र डाली जाए तो से इन पर साढ़ेसाती चल रही है, 2014 में इनकी कुंडली पर विद्यमान थी, जो इनके लिए काफी शुभ मानी गई है। बता दें कि साढ़ेसाती ने ही इनको प्रधानमंत्री बनाया था।
वहीं अगर 2019 में इनकी कुंडली के अनुसार जो गोचर बनेगा उसमें मंगल 1 जनवरी 2019 सुबह 7.19 पर 5वें भाव में लगनेश और राशि का स्वामी होकर आएगा। जो बहुत ही अच्छी स्थिति में होगा। इसी के साथ कुंडली में शुक्र स्वराशि का होगा जिसे सर्वश्रेष्ठ स्थिति कहा जा रहा है। इन सब के अलावा ज्योतिष गणना के अनुसार समस्या सिर्फ एक ही मानी जा रही है, जो है 10 वें भाव के स्वामी का शनि के साथ होना। ऐसा कहा जा सकता है कि ये इनकी समस्याओं को बढ़ाएगा। तो ऐसी संभावना बताई जा रही है कि इस जोड़-तोड़ के साथ नरेंद्र मोदी ही 2019 में प्रधानमंत्री बन सकेगे, सितारो की चाल अनुकूल होने पर ही जोडतोड से प्रधानमंत्री बन पायेगें ।

##############################
Presented by- हिमालयायूके- हिमालय गौरव उत्तराखण्ड www.himalayauk.org
Leading Digital Newsportal & DAILY NEWSPAPER)

उत्तराखण्ड का पहला वेब मीडिया-2005 से
CHANDRA SHEKHAR JOSHI- EDITOR
Publish at Dehradun & Haridwar, Available in FB, Twitter, whatsup Groups & All Social Media ;
Mail; himalayauk@gmail.com (Mail us)
Mob. 9412932030; ;
H.O. NANDA DEVI ENCLAVE, BANJARAWALA, DEHRADUN (UTTRAKHAND)

हिमालयायूके एक गैर-लाभकारी मीडिया हैं. हमारी पत्रकारिता को दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक सहयोग करें.
Yr. Contribution:
HIMALAYA GAURAV UTTRAKHAND
A/C NO. 30023706551 STATE BANK OF INDIA; IFS Code; SBIN0003137

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *