एनएच घोटाला, ट्रांसफर पोस्टिंग का उद्योग पर त्रिवेंद्र सरकार ने ताला लगाया – अमित शाह

बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड का लगातार विकास हो रहा है. 12 हजार करोड़ रुपये की लागत से चारों धाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड उत्तराखंड की भाग्य रेखा बनने वाली है.

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तरकाशी के रामलीला मैदान में दावा किया कि देश को सिर्फ़ मोदी सरकार ही सुरक्षित रख सकती है. उमर अब्दुल्ला के दो प्रधानमंत्री के बयान पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि देश के टुकड़े करने वालों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा होना चाहिए. उन्होंने इस मामले में कांग्रेस की चुप्पी पर भी सवाल उठाया. कांग्रेस पर हमला करते हुए उनके घोषणा पत्र को राष्ट्र विरोधी करार दिया. इस मौके पर उन्होंने उत्तराखंड में किए जा रहे विकास कार्यों को भी गिनाया. शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यों को गिनाते हुए कहा कि देश को सिर्फ मोदी सरकार ही सुरक्षित रख सकती है। उमर अब्दुल्ला के प्रधानमंत्री के बयान पर हमला बोलते हुए, उन्होंने कहा कि देश के टुकड़े करने वालों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा होना चाहिए। साथ ही इस मामले में कांग्रेस की चुप्पी पर भी उन्होंने सवाल उठाया। करीब 45 मिनट के संबोधन में अमित शाह ने कहा कि एनएच घोटाला, ट्रांसफर पोस्टिंग का उद्योग पर त्रिवेंद्र सरकार ने ताला लगाया है। सिंचाई परियोजना को आगे बढ़ाया। 55 साल से कांग्रेस पार्टी वन रेंक वन पेंशन की मांग नहीं कर पाई। आपने आशीर्दवाद दिया और कमल खिला। मोदीजी ने एक साल में वन रेंक वन पेंशन का वादा पूरा किया। अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है और यहां का जवान देश की रक्षा करता है।

वही दूसरी ओर चमोली जिले के पीपलकोटी बाजार में रोड शो की तैयारी कर रहे कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खंडूड़ी की कार से उड़नदस्ता टीम ने पार्टी का झंडा उतार लिया। इस कार्रवाई पर कांग्रेस आग बबूला हो गई है। पार्टी की ओर से चुनाव आयोग में शिकायत की गई है।

वही दूसरी ओर पीएम की रैली की सफलता के लिए बीजेपी ने किया देहरादून में भूमि पूजन

र हरादून में पांच अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होनी है. चुनावों की तारीख की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री की राज्य में यह दूसरी रैली होगी. इससे पहले 28 मार्च को प्रधानमंत्री ने रुद्रपुर में एक जनसभा को संबोधित किया था. प्रधानमंत्री की रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा नेताओं ने आज रैली स्थल का भूमि पूजन किया. भूमि पूजन में देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा, राजपुर के खजानदास के अलावा पार्टी पदाधिकारी ज्योति प्रसाद गैरोला, पुनीत मित्तल, अनिल गोयल शामिल हुए. रुद्रपुर की रैली से पहले भी सभास्थल में भूमि पूजन किया गया था. उत्तराखंड भाजपा ने पीएम की रैली के लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं. भाजपा नेताओं के अनुसार पीएम की रैली में एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है.  पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योतिप्रसाद गैरोला ने यहां बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शाहनवाज हुसैन, उमा भारती, स्मृति ईरानी जैसे स्टार प्रचारक अगले कुछ दिनों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में रैलियां करेंगे.

भाजपा अध्यक्ष शाह तीन अप्रैल को उत्तरकाशी में एक रैली को संबोधित करेंगे जबकि शाहनवाज हुसैन सहसपुर, भगवानपुर और धरमपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. योगी आदित्यनाथ काशीपुर और रूड़की में चार अप्रैल को जबकि प्रधानमंत्री देहरादून में पांच अप्रैल को रैलियां करेंगे.

गैरोला ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी और पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी और विजय बहुगणा भी अगले कुछ दिनों में विभिन्न स्थानों पर चुनावी सभायें करेंगे. उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में उत्तराखंड में कुल 210 चुनावी सभाए होंगी जबकि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत करीब 32 जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं.



भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एनएच घोटाले और ट्रांसफर-पोस्टिंग के उद्योग पर त्रिवेंद्र रावत सरकार ने ताला लगाया है. सिंचाई परियोजना को आगे बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि यह वीरों की भूमि है, यहां का जवान देश की रक्षा करता है. 55 साल से कांग्रेस पार्टी वन रैंक, वन पेंशन की मांग नहीं कर पाई. मोदी जी ने एक साल में वन रैंक, वन पेंशन का वादा पूरा किया.

अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड का विकास दिन दूनी और रात चौगुनी के हिसाब से हो रहा है. 12 हजार करोड़ की लागत से चारों धाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड उत्तराखंड की भाग्य रेखा बनने वाली है. मोदी जी ने देखा कि ऐसी सड़क हो, जो सुरक्षित घर पहुंचाए, इसलिए ऑल वेदर रोड बनवाना शुरू किया. यह रोड उत्तराखंड के भाग्य को बदलने के साथ टूरिज्म को बढ़ावा देगी. इसके साथ भक्तों की भावनाएं भी जुड़ी हैं. पांच ज़िलों से होकर यह बाबा केदारनाथ के चरणों तक पहुंचेगी.

बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने नरेंद्र मोदी सरकार की अन्‍य उपलब्धियों को भी गिनाया. उन्‍होंने कहा कि उड़ान योजना के तहत पिथौरागढ़-पंतनगर को देहरादून से 2500 रुपये में जोड़ा गया. पलायन की समस्या को रोकने के लिए दल बैठाया जो समुचित उपाय तलाशेगा, ताकि लोग अपने घर में रह सकें.

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने गरीबों को दबाने का काम किया है. भाजपा ने गरीबों को आगे बढ़ाने की योजना बनाई है. राहुल बाबा बोल रहे हैं कि गरीबी हटाओ, लेकिन कांग्रेस ने सिर्फ़ नारे दिए, लेकिन गरीबी नहीं हटाई. मोदी जी ने पांच साल में गरीबों के जीवन में आमूलचूल परिवर्तन ला दिया. अगड़ा समाज के लोगों के लिए संवैधानिक सुधार लाए और दस प्रतिशत आरक्षण दिया.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्‍तराखंड सरहद वाला राज्य है, सैनिकों का राज्य है. पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हुए तो पूरे देश में गुस्सा था. इस बार मनमोहन सरकार नहीं थी, मोदी सरकार थी तो हवा से एयर स्ट्राइक कर आतंकी कैंप को तबाह किया गया. पूरे देश में खुशी की लहर थी मगर राहुल बाबा एंड कंपनी पूरी की पूरी लाल हो गई. पाकिस्तान के पीएम और राहुल बाबा का चेहरा एक समान था. उन्हें लगा कि इससे भाजपा को फायदा मिलेगा.

अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब प्रधानमंत्री मोदी ही दे सकते हैं.

देहरादून से प्राप्‍त समाचार के अनुसार

कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि सत्ताधारी दल के दबाव में यह कार्रवाई की गई है। चुनाव आयोग में की गई शिकायत में खंडूड़ी के ड्राइवर का ड्राइविंग लाइसेंस जब्त करने का आरोप लगाया गया है, हालांकि पुलिस इससे इनकार कर रही है। यह वाक्या मंगलवार दोपहर दो बजे करीब का है। जोशीमठ में चुनाव प्रचार करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खंडूड़ी जब पीपलकोटी बाजार पहुंचे, तो वहां पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस बीच उड़नदस्ता टीम वहां पहुंच गई।

अनुमति पत्र दिखाने को कहा, लेकिन नहीं दिखा पाए

टीम को बताया गया कि 11 अप्रैल 2019 तक सारी तरह की अनुमति ली गई है। दूसरी तरफ, टीम के प्रभारी दीपक कुमार का कहना है कि प्रत्याशी के वाहन चालक से अनुमति पत्र दिखाने के लिए कहा गया था, लेकिन वह दिखा नहीं पाया। इस पर टीम ने वाहन से झंडा उतार लिया।
 

इधर, इस मामले की जानकारी होते ही देहरादून में उत्तराखंड कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायत कर दी। पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना की ओर से लिखित शिकायत भेजी गई है। धस्माना ने मुख्य चुनाव अधिकारी सौजन्या से फोन पर भी बात की और उन्हें मामले की जानकारी दी। धस्माना ने कहा कि प्रत्याशी के ड्राइवर का डीएल जब्त किया गया है और पूरी तरह से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की गई है। धस्माना के अनुसार, मुख्य चुनाव अधिकारी ने इस मामले में उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। इधर, पीपलकोटी पुलिस चौकी की प्रभारी पूजा मेहरा ने कहा है कि ड्राइवर का डीएल जब्त नहीं किया गया है।

वही

कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने कोश्यारी को भीगा घुघुत बताया था तो कोश्यारी ने भी हरीश रावत हर दाको हार दाबताया था। वैसे पूर्व मुख्यमंत्री और नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी को अपनी सादगी के लिए खिचड़ी वाले बाबाके नाम से जाना जाता है।

दूसरी तरफ जमीन से जुड़ने की कोशिश में हरीश रावत को नींबू, गुड़, काफल की पार्टी के लिए भी जाना जाता है। हरीश रावत कद्दावर नेता हैं और उन पर निशाना साधना भाजपा को खास तौर पर पसंद भी है। उनके कांग्रेस प्रत्याशी बनते ही कोश्यारी ने हार दाकहकर इसका संकेत भी दे दिया था। इसके बाद कोश्यारी ने हरीश रावत को यकलू बानरकरार दिया था।

रावत भी चुप नहीं रहे और उन्होंने कोश्यारी को उज्याड़ खानी बल्द बताया था और बाद में उन्हें भीगा घुघुत बताया था। कोश्यारी को इस समय नैनीताल सीट का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार किया था। इसके बावजूद प्रत्याशी अजय भट्ट के चुनाव में कोश्यारी सक्रिय हैं और कांग्रेस ने भाग दाकहकर उनके बेमन से चुनाव प्रचार में उतरने की ओर इशारा किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *